IPS अशोक कुमार बने उत्‍तराखंड के नए DGP, अनिल रतूड़ी का लेंगे स्थान

देहरादून। 1989 बैच के आइपीएस अधिकारी अशोक कुमार उत्तराखंड के अगले पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) होंगे। शुक्रवार को शासन ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए। अशोक कुमार अभी महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) का जिम्मा संभाल रहे हैं। वह मौजूदा पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी का स्थान लेंगे।

पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी का कार्यकाल आगामी 30 नवंबर को समाप्त हो रहा है। गत 12 नवंबर को संघ लोक सेवा आयोग, नई दिल्ली ने उत्तराखंड के नए पुलिस महानिदेशक के लिए तीन नामों का पैनल तैयार किया। इसमें 1986 बैच के आइपीएस एमए गणपति, 1989 बैच के अशोक कुमार व 1990 बैच के आइपीएस वी विनय कुमार का नाम शामिल था। एमए गणपति अप्रैल 2016 में उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक रह चुके हैं। तकरीबन एक साल व एक माह तक इस पद पर रहने के बाद वह केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर चले गए। अभी वह केंद्रीय नागरिक उड्डयन विभाग में सुरक्षा विंग के महानिदेशक पद पर कार्यरत हैं। वी विनय कुमार हाल ही में केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर गए हैं।

संघ लोक सेवा आयोग के पैनल में शामिल नामों में से अशोक कुमार को उत्तराखंड का नया पुलिस महानिदेशक बनाने की शासन ने मंजूरी दे दी। वह उत्तराखंड के 11वें पुलिस महानिदेशक होंगे। शुक्रवार देर शाम सचिव गृह नितेश कुमार झा ने इस संबंध में आदेश जारी किए। वर्तमान महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी की सेवानिवृत्ति के बाद अशोक कुमार 30 नवंबर को दोपहर बाद पदभार ग्रहण करेंगे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *