आखिर क्यों शामिल है राष्ट्रपति पुतिन की कथित गर्लफ्रेंड एलिना नाम यूरोपीयन यूनियन की प्रतिबंधित लिस्ट में

आखिर क्यों शामिल है राष्ट्रपति पुतिन की कथित गर्लफ्रेंड एलिना नाम यूरोपीयन यूनियन की प्रतिबंधित लिस्ट में

[ad_1]

दुनिया। यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद अमेरिका और यूरोपीयन यूनियन ने रूस के राष्‍ट्रपति समेत उनके कई मंत्रियों अधिकारियों और उनके नजदीकियों पर कड़े प्रतिबंध लगाए हैं। अब यूरोपीयन यूनियन द्वारा एक नई फहरिस्‍त में रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन की कथित गर्लफ्रेंड एलिना कबेवा का नाम शामिल करने का प्रपोजल दिया गया है। यूक्रेन पर रूस के हमले के दो माह बाद एलिना का नाम इस फहरिस्‍त में शामिल करने पर जबरदस्‍त मंथन चल रहा है। 

एलिना के साथ ही यूरोपीयन यूनियन ने अपने प्रतिबंधों के छठे पैकेज को आगे बढ़ाने का काम किया है। इसमें ही एलिना का नाम भी शामिल किए जाने की बात कही गई है। सीएनएन ने यूरोपीयन डिप्‍लोमेट के सूत्रों के हवाले से बताया है कि कबेवा, का नाम इस लिस्‍ट में शामिल करने के लिए प्रपोज किया गया है। हालांकि अभी तक कबेवा का नाम इस लिस्‍ट में शामिल करने के इस प्रपोजल पर अंतिम मुहर नहीं लगी है। बता दें कि कबेवा का नाम कथित तौर पर रूसी राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन की गर्लफ्रेंड के तौर पर लिया जाता है।

यूरोपीयन यूनीयन कमीशन के सूत्रों ने सीएनएन को बताया है कि इस प्रपोजल को मानना या न मानना सभी सदस्‍यों के अपने ऊपर है। ये उनकी इच्‍छा पर निर्भर करता है कि वो इसको मानेंगे या नहीं। इतना ही नहीं ईयू में शामिल सभी देश इसको लेकर विचार-विमर्श भी कर सकते हैं। ईयू ने साफ कर दिया है कि उनका इस बारे में निर्णय केवल उन तक ही सीमित है। सूत्रों ने सीएनएन को बताया है कि इस बारे में विचार-विमर्श किया जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि ये कोई केक नहीं है जिसको तुरंत खा लिया जाए। सूत्रों ने बताया हे कि फिलहाल इस मामले में इंतजार किया जा रहा है।न



[ad_2]

Source link

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *