उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी क्यों हैं जरूरी? यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताई इसके पीछे की वजह

उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी क्यों हैं जरूरी? यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताई इसके पीछे की वजह

[ad_1]

चंपावत । चंपावत आज पूरी तरह योगीमय दिखाई दिया। उपचुनाव में आज योगी ही नहीं उनका बुलडोजर भी छाया रहा। टनकपुर में जनसभा स्थल पर पहुंचते ही लोगों ने योगी-योगी के नारे लगाने शुरू किए। मुख्यमंत्री धामी के चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे सीएम योगी के रोड शो के दौरान बुलडोजर फिर छाया रहा। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने चंपावत उपचुनाव के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए रोड शो किया। योगी ने कहा सामान्यतः जनता सांसद, विधायक, प्रधान आदि जन-प्रतिनिधियों को चुनती है। लेकिन चम्पावत के लोग इस बार मुख्यमंत्री का चुनाव करने जा रहे हैं। इसलिए धामी उत्तराखंड के लिए जरूरी हैं। उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने विकास का एक मॉडल दिया है। योगी ने कहा कि उत्तराखंडवासियों के सपने पूरे हों, इसलिए भाजपा जरूरी है, धामी जैसे युवा जरूरी हैं। उत्तराखंड का विकास केवल भाजपा कर सकती है। भाजपा ने जो कहा है, किया है। जो कहेंगे, वह करेंगे’ योगी।

योगी बोले धामी ही जीतेगें उपचुनाव
योगी ने कहा कि धामी ने अपने अब तक के कार्यकाल में कुमाऊं सहित पूरे उत्तराखंड के समग्र विकास की नींव रखी है। अब चम्पावत के लोगों का एक-एक वोट इस नींव पर इमारत बनाने के काम आएगा। देवभूमि उत्तराखंड का जनपद चम्पावत 31 मई को एक इतिहास बनाने जा रहा है। योगी ने कहा कि चंपावत जिले को इतिहास पौराणिक है। कहा कि धामी भारी मतों से चुनाव जीतेंगे। योगी ने कहा कि उत्तराखंड विकास के पथ पर लगातार आगे बढ़ता जा रहा है। कहा कि उन्हें इस बात का दुख है कि वह खटीमा में प्रचार करने को नहीं आए थे। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रदेश में यूनिफॉर्म सिविल कोड के लिए कमेटी का गठन कर दिया गया है। कहा कि वह हमेशा से फौज में जाना चाहते थे। मगर किन्हीं कारणों से उनकी यह इच्छा पूरी नहीं हो सकी। धामी ने कहा कि प्रदेश के विकास के लिए कोई भी कमी कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

उत्तराखंड के विकास का नेतृत्व अब चंपावत करता दिखाई देगा
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चंपावत की जनता को अपना मुख्यमंत्री चुनने का सौभाग्य मिल रहा है। कहा कि उत्तराखंड के विकास का नेतृत्व अब चंपावत करता दिखाई देगा। सीएम धामी की जीत से यहां के लोग एक नया इतिहास लिखेंगे। उन्होंने जनता से 31 मई को भारी मतों से सीएम धामी के पक्ष में मतदान करने की अपील की। साथ ही लोगों से संकल्प कराते हुए नारा दिया कि पहले मतदान फिर जलपान। इसी के साथ उन्होंने अपना संबोधन खत्म किया। जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले देवभूमि को नमन किया। कहा कि मां पूर्णागिरी का आशीर्वाद इस बार सीएम धामी को मिलेगा। योगी ने कहा कि चंपावत की जनता के पास इस बार एक बड़ा अवसर है। इस क्षेत्र के विकास के लिए यहां की जनता को सीएम धामी को अपना समर्थन देना होगा। कहा कि देवभूमि का विकास आज हर कोई देख रहा है। चारधाम यात्रा के लिए पूरे देश से श्रद्धालु उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि धामी चुनाव जीतेंगे इस बात पर कोई संदेह नहीं है, लेकिन जब तक सफलता हाथ में न आ जाए तब तक हमारा प्रयास जारी रहना चाहिए। कहा कि चंपावत की स्थापना 1957 में हुई थी। राज्य जल्द ही अपने गठन के 25 साल पूरे करेगा। यहां के लोगों की विकास, पर्यटन और रोजगार से जुड़ी आकांक्षाएं हैं। अब उनकी पूर्ति होगी मुख्यमंत्री धामी पूरी करेंगे।

यूपी की तरह उत्तराखंड में भी चलेगा बुलडोजर: धामी
सीएम योगी ने भी लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। इसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम धामी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का स्वागत व आभार व्यक्त किया। सीएम धामी ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व और जनता के आशीर्वाद से मुझे दोबारा देवभूमि की सेवा का सौभाग्य प्राप्त हुआ। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि यूपी में हम हर दिन अपराध की खबरें सुनते थे, लेकिन सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐसा बुलडोजर चलाया कि अपराधी अब कांपते हैं। कहा कि हर गलत काम पर सीएम योगी का बुल्डोजर चलता है। धामी ने कहा कि यूपी की तरह उत्तराखंड में भी बुलडोजर चलेगा और महाराज के बुल्डोजर का असर उत्तराखंड में भी होगा। सीएम ने चंपावत की जनता से 31 मई को भारी संख्या में मतदान करने के लिए मतदान स्थल तक पहुंचने की अपील की।



[ad_2]

Source link

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *