कमाल का नया फीचर, अच्छा नहीं लगा किसी का व्हाट्सएप स्टेटस तो करें रिपोर्ट

कमाल का नया फीचर, अच्छा नहीं लगा किसी का व्हाट्सएप स्टेटस तो करें रिपोर्ट

नई दिल्ली। व्हाट्सएप अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए ऐप में लगातार नए फीचर्स जोडऩे का काम कर रहा है। मैसेजिंग ऐप अब एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को डेस्कटॉप बीटा पर स्टेटस अपडेट रिपोर्ट करने की ताकत देगा। व्हाट्सएप कथित तौर पर स्टेटस सेक्शन में एक नया मेनू बना रहा है, जो रिपोर्टिंग प्रोसेस को आसान बना देगा। वॉट्सऐप के पास पहले से ही लोगों को मैसेजिंग ऐप की शर्तों का उल्लंघन करने वाले मैसेज और कॉन्टैक्ट की रिपोर्ट करने का ऑप्शन है। नया फीचर यूजर्स के लिए बेहद काम का साबित होगा।

व्हाट्सएप के नए फीचर ट्रैक करने वाली वेबसाइट वाबेटेनियोफो के अनुसार, व्हाट्सएप  अब यूजर्स को स्टेटस अपडेट रिपोर्ट करने देगा। उदाहरण के लिए, यदि आपके कॉन्टैक्ट में किसी व्यक्ति ने स्टेटस अपडेट के रूप में एक अश्लील वीडियो शेयर किया है या कोई भी वीडियो जो लोगों की भावनाओं को आहत करता है या हिंसा भडक़ाता है, तो व्हाट्सएप पर इसकी रिपोर्ट की जा सकती है। मैसेजिंग ऐप वर्तमान में अपने डेस्कटॉप वर्जन पर फीचर की टेस्टिंग कर रहा है।

 

वाबेटेनियोफो  ने कहा कि स्टेटस सेक्शन में एक नए मेनू के अंदर स्टेटस अपडेट की रिपोर्ट करना संभव होगा। इस ऑप्शन के जरिए यदि आपको कोई संदिग्ध स्टेटस अपडेट दिखाई देता है जो वॉट्सऐप की शर्तों का उल्लंघन कर सकता है, तो आप अंत में इसे मॉडरेशन टीम को रिपोर्ट करने में सक्षम होंगे। जैसा कि मैसेज की रिपोर्टिंग के साथ होता है, स्टेटस अपडेट को मॉडरेशन कारणों से वॉट्सऐप को भेज दिया जाएगा ताकि वे देख सकें।

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *