केरल के राज्यपाल ऋषिकेश परमार्थ निकेतन की गंगा आरती में हुए शामिल

केरल के राज्यपाल ऋषिकेश परमार्थ निकेतन की गंगा आरती में हुए शामिल

[ad_1]

ऋषिकेश। परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती महाराज के जन्मदिन महोत्सव सेवा सप्ताह के तहत सोमवार को केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान गंगा आरती में शामिल हुए। इस मौके पर विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय सेवाओं के लिए पांच लोग को गंगा अवार्ड प्रदान किया गया।

परमार्थ निकेतन गंगा तट पर आयोजित कार्यक्रम में केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने विश्व शांति हवन में आहुति डालने के साथ गंगा आरती में सहभाग किया। उन्होंने कहा कि शंकराचार्य ने चार मठों को चार वेदों के माध्यम से एक महा काव्य दिया है। इसका एक ही अर्थ है अपनी आत्मा को जाने। उन्होंने कहा कि हमें भारतीय संस्कृति की विशेषताओं को अपनाना चाहिए। ताकि हमारी श्रद्धा बनी रहे।

स अवसर पर स्वामी चिदानंद सरस्वती ने मेदांता के कार्डियोलाजिस्ट डा. रवि कासलीवाल, डा. निशी भट्ट, डा. अशीष गिलहोत्रा, प्रो. देवी प्रसाद त्रिपाठी, योगाचार्य विमल वधावन को अपने क्षेत्र में विशिष्ट कार्यों के लिए गंगा अवार्ड से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में ड्रम वादक शिवमणि ने ड्रम में बेहतर प्रस्तुति दी। इस अवसर पर सूफी गायिका रूना रिजविक ने भी प्रस्तुति दी।

इस अवसर पर स्वामी चिदानंद सरस्वती को योग और स्वास्थ्य के क्षेत्र में वैश्विक स्तर पर किए जा रहे कार्यों के लिए इंटीग्रेटेड हेल्थ एंड वेल बीइंग काउंसिल

की ओर से ग्लोबल विल बीइंग आइकान अवार्ड से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन साध्वी भगवती सरस्वती ने किया।



[ad_2]

Source link

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *