चेन स्नेचिंग में अभियुक्तों को आश्रय देने वाले दो गिरफ्तार

चेन स्नेचिंग में अभियुक्तों को आश्रय देने वाले दो गिरफ्तार

[ad_1]

देहरादून। दिनांक: 28-04-2022 को थाना डोईवाला क्षेत्रान्तर्गत गीतापुरम पीलीकोठी के पास श्रीमती पूनम चौबे पत्नी प्रियतेश चौबे निवासी गीतापुरम हर्रावाला देहरादून के गले से 02 अज्ञात मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति सोने की चेन खींचकर भाग गये। जिसके सम्बन्ध में थाना डोईवाला पर मु0अ0सं0ः 148/22 धारा: 356/379 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया।

02: दिनांक: 28-04-2022 को थाना रायपुर क्षेत्रान्तर्गत मयूरविहार शिक्षा विहार के पास श्रीमती सरोजनी सजवाण के गले से 02 अज्ञात मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति सोने की चेन खींचकर भाग गये। जिसके सम्बन्ध में थाना रायपुर पर मु0अ0सं0: 169/22 धारा: 356 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया।

03: दिनांक: 28-04-2022 को थाना कैण्ट क्षेत्रान्तर्गत प्राइमरी स्कूल कोलागढ के पास श्रीमती रीना पत्नी विजय के गले से 02 अज्ञात मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति सोने की चेन खींचकर भाग गये। जिसके सम्बन्ध में थाना कैण्ट पर मु0अ0सं0: 68/22 धारा: 356 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया।

04: दिनांक: 28-04-2022 को थाना पटेलनगर क्षेत्रान्तर्गत पित्थूवाला में श्रीमती शीला देवी के गले से 02 अज्ञात मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति सोने की चेन खींचकर भाग गये। जिसके सम्बन्ध में थाना पटेलनगर पर मु0अ0सं0: 286/22 धारा: 356/379 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया।

05: दिनांक: 28-04-2022 को थाना प्रेमनगर क्षेत्रान्तर्गत एकता भवन ठाकुरपुर में श्रीमती राधा देवी के गले से 02 अज्ञात मोटरसाइकिल सवार व्यक्तियों द्वारा सोने की चेन छीनने का प्रसाय किया गया। जिसमें वे चेन में लगा पेण्डल छीनकर भाग गये। जिसके सम्बन्ध में थाना प्रेमनगर पर मु0अ0सं0: 125/22 धारा: 356 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया।

06: दिनांक: 28-04-2022 को थाना सेलाकुई क्षेत्र में मुख्य बाजार में श्रीमती कुसुम थापा के गले से 02 अज्ञात मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति सोने की चेन खींचकर भाग गये। जिसके सम्बन्ध में थाना सेलाकुई पर मु0अ0सं0: 100/22 धारा: 356/379 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया।

जनपद देहरादून क्षेत्रान्तर्गत विभिन्न थाना क्षेत्रों में हुई चेन स्नेचिंग की घटनाओं की गम्भीरता के दृष्टिगत पुलिस उप महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद देहरादून महोदय द्वारा घटनाओं के अनावरण तथा अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु सभी थाना प्रभारियों को कडे दिशा निर्देश निर्गत किये गये थे। जिनके अनुपालन में पुलिस अधीक्षक अपराध, पुलिस अधीक्षक नगर तथा पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के निर्देशन सम्बन्धित क्षेत्राधिकारियों के पर्यवेक्षण में 07 अलग-अलग टीमों का गठन किया गया।

अनावरण हेतु की गयी कार्यवाही:-

घटना के अनावरण हेतु गठित पुलिस टीमों द्वारा सभी घटना स्थलों का निरीक्षण कर साक्ष्य संकलन की कार्यवाही की गयी। साथ ही अभियुक्तों के आने व जाने वाले मार्गों पर लगे सीसीटीवी कैमरो की फुटेजों को चैक करते हुए सर्विलांस के माध्यम से अभियुक्तों के सम्बन्ध में जानकारी एकत्रित की गयी। विभिन्न घटना स्थलों के पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेजों का अवलोकन करने पर 02 मोटर साइकिलों पर सवार 04 संदिग्ध व्यक्ति घटना स्थलों के आस-पास घटना के समय जाते हुए दिखाई दिये। फुटेज से प्राप्त अभियुक्तों के हुलिये के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त करने पर स्थानीय लोगों तथा मुखबिर द्वारा उनकी पहचान 01: जुगनू पुत्र बाबूराम निवासी चोरखाला सहसपुर देहरादून मूल निवासी अहमदगढ थाना तथा झिंझाना शामली उत्तर प्रदेश 02: सेानू पुत्र बुद्धराम निवासी अहमदगढ शामली उत्तर प्रदेश के रूप में हुई तथा अभि0 सोनू का ससुराल चोरखाला सहसपुर क्षेत्र में होना तथा सोनू व जुगनू का आपस में रिश्तेदार होना ज्ञात हुआ।

जिस पर पुलिस टीम द्वारा तत्काल अभि0 सोनू उपरोक्त की ससुराल चोरखाला में दबिश दी गयी जहां मौके पर सोनू उपरोक्त के रिश्तेदारों से उनके सम्बन्ध में जानकारी करने पर उनके द्वारा अभियुक्तों के सम्बन्ध में कोई जानकारी नहीं होना बताया गया तथा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज दिखाने पर सोनू व जुगनू के साथ दिख रहे 02 अन्य संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान 01: कान्हा उर्फ कन्हैया तथा 02: बिल्लू निवासी झिंझाना के रूप में करते हुए उन्हें सोनू व जुगनू का दोस्त होना बताया गया। मौके से पुलिस टीम द्वारा अभियुक्तों के मोबाइल नम्बरों की जानकारी कर सर्विलांस के माध्यम से अभियुक्तों के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की गयी तथा अभियुक्तों की तलाश हेतु पुलिस टीमों को गैर जनपद/गैर प्रान्त रवाना किया गया। अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम द्वारा झिंझाना उ0प्र0 में अभियुक्तों के निवास पर दबिश दी गयी तो पुलिस टीम को जानकारी प्राप्त हुई कि उक्त अभियुक्त वर्तमान में दिल्ली में अपने एक साथी सोनू यादव, जो दिल्ली में आटो चालक है, के सोनिया विहार स्थित घर पर छुपे हुए हैं।

उक्त सूचना से पूर्व में दबिश हेतु दिल्ली गयी टीम को अवगत कराते हुए उन्हें तत्काल उक्त पते पर भेजा गया, जहां से पुलिस टीम को जानकारी प्राप्त हुई कि सोनू यादव उक्त दोनो व्यक्तियों के साथ अपने एक अन्य साथी गुलशन के घर छतरपुर में रूका है। जिस पर पुलिस टीम द्वारा गुलशन यादव के घर घोडे वाली गली छतरपुर थाना मैहरोली दिल्ली पर दबिश दी गयी तो गुलशन के घर पर ताला लगा हुआ मिला। गुलशन के विषय में जानकारी करने पर पुलिस टीम को ज्ञात हुआ कि गुलशन स्विगी में काम करता है तथा मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम द्वारा गुलशन को राजपुर छतरपुर दिल्ली से अभियुक्तों को आश्रय देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। गुलशन उपरोक्त से पूछताछ में उसने अभियुक्त जुगनू और सोनू के द्वारा अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर देहरादून में चेन स्नेचिंग की घटनाओं को किये जाने के सम्बन्ध में जानकारी होना तथा उक्त अभियुक्तो का सोनू यादव के साथ अपने घर पर रूकवाना स्वीकार करते हुए उक्त अभियुक्तों के सोनू यादव के साथ उसके आटो में हरिद्वार जाने के सम्बन्ध में जानकारी दी गयी।

जिस पर तत्काल हरिद्वार मे मौजूद पुलिस टीम को जानकारी देते हुए सोनू यादव उपरोक्त के आटो नम्बर से अवगत कराया गया। पुलिस टीम द्वारा दिल्ली से हरिद्वार आने वाले मार्ग पर सभी सम्भावित स्थानों पर अभियुक्तों की तलाश हेतु नाकाबन्दी की गयी। इसी दौरान पुलिस टीम द्वारा नारसन बार्डर के पास से सोनू यादव उपरोक्त को हरिद्वार से दिल्ली की ओर जाते हुए गिरफ्तार किया गया। जिससे पूछताछ में उसके द्वारा अभियुक्त जुगन तथा सोनू द्वारा देहरादून में घटना करने के बाद उसके पास दिल्ली आना तथा उन्हें पुलिस से बचाते हुए अपने आटो से हरिद्वार छोडना स्वीकार किया गया। वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम द्वारा लगातार सभी सम्भावित स्थानों पर दबिश दी जा रही है।

नाम/पता गिरफ्तार अभियुक्त:-

01: सोनू यादव पुत्र नन्दलाल निवासी: सोनियाविहार चांद पट्टी थाना सोनिया विहार दिल्ली उम्र 25 वर्ष
02: गुलशन पुत्र सुभाष निवासी: विरालियन थाना झिंझाना उ0प्र0 हाल निवासी घोडे वाली गली छतरपुर थाना मैहरोली दिल्ली उम्र 22 वर्ष

नाम/पता वांछित अभियुक्त:-

01: जुगनू पुत्र बाबूराम निवासी चोरखाला सहसपुर देहरादून मूल निवासी अहमदगढ थाना तथा झिंझाना शामली उत्तर प्रदेश
02: सोनू पुत्र बुद्धराम निवासी अहमदगढ शामली उत्तर प्रदेश
03: कान्हा उर्फ कन्हैया तथा निवासी झिंझाना
04: बिल्लू निवासी झिंझाना

नोट: वांछित अभियुक्तों में से प्रत्येक पर श्रीमान पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून महोदय द्वारा 25-25 हजार रूपये का इनाम घोषित किया गया है।

बरामदगी का विवरण:-

01: अभियुक्त सोनू यादव के पास से घटना में संलिप्त अभि0 सोनू पुत्र बुद्ध राम का मोबाइल फोन ।
02: आटो : डीएल-01-आर-5482



[ad_2]

Source link

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *