छात्र संघ चुनाव के लिए अधिसूचना जारी, बैनर, पोस्टर लगाने पर रोक

छात्र संघ चुनाव के लिए अधिसूचना जारी, बैनर, पोस्टर लगाने पर रोक

विकासनगर। पछुवादून, जौनसार बावर के राजकीय महाविद्यालयों में छात्र संघ चुनाव के लिए शनिवार को अधिसूचना जारी कर दी गई। इसके साथ महाविद्यालय प्रशासन चुनाव की तैयारियों में जुट गए। वहीं, महाविद्यालय परिसरों में चुनाव प्रचार संबंधी बैनर, पोस्टर लगाने पर रोक लगा दी गई है।

कॉलेजों में इन पदों पर होंगे चुनाव:  वीर शहीद केसरी चंद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डाकपत्थर, गुलाब सिंह राजकीय महाविद्यालय चकराता और पंडित शिवराम राजकीय महाविद्यालय त्यूणी में शनिवार दोपहर बाद तीन बजे छात्र संघ चुनाव के लिए अधिसूचना जारी की गई। सभी महाविद्यालयों में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, सह सचिव, कोषाध्यक्ष, विश्वविद्यालय प्रतिनिधि, कार्यकारिणी सदस्य के पद पर चुनाव कराए जाएंगे।

इस तरह तय किए गए हैं चुनाव कार्यक्रम:   19 दिसंबर से नामांकन पत्रों की बिक्री की जाएगी। 20 दिसंबर को सुबह 11 बजे से तीन बजे तक नामांकन, 21 दिसंबर को दोपहर एक बजे तक नाम वापसी और एक बजे के बाद नामांकन पत्रों की जाचं की जाएगी। इसी दिन शाम साढ़े चार बजे महाविद्यालय परिसर में प्रत्याशियों की अंतिम वैध सूची चस्पा की जाएगी। जबकि 24 दिसंबर को सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक मतदान और उसके बाद मतगणना की जाएगी।
मतगणना के बाद दिलाई जाएगी शपथ:  मतगणना पूरी होने पर उसी दिन नव निर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई जाएगी। डाकपत्थर महाविद्यालय में डॉ. राखी डिमरी को मुख्य चुनाव अधिकारी, चकराता महाविद्यालय में डॉ. जितेंद्र दिवाकर और त्यूणी महाविद्यालय में डॉ. सतीश चंद्र को मुख्य निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है। तीनों कॉलेजों के सीईओ ने बताया कि शनिवार को अधिसूचना जारी होते ही महाविद्यालय परिसर में चुनाव आचार संहिता लागू कर दी गई है। छात्रों को लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों की जानकारी देते हुए आचार संहिता का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *