जेलेंस्की को अमेरिका के साथ समझौतों के त्वरित कार्यान्वयन की उम्मीद

जेलेंस्की को अमेरिका के साथ समझौतों के त्वरित कार्यान्वयन की उम्मीद

कीव। यूक्रेन के राष्ट्रपति ब्लादिमिर जेलेंस्की ने पिछले सप्ताह अपनी वाशिंगटन यात्रा के दौरान अमेरिका के साथ किए गए समझौतों के शीघ्र कार्यान्वयन की उम्मीद जताई है। राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में राष्ट्रपति ने कहा, आज मैंने अपनी अमेरिका यात्रा के परिणामों और समझौतों के कार्यान्वयन पर एक बैठक की। हम समय बर्बाद नहीं करेंगे। हम वाशिंगटन में जिस भी बात पर सहमत हुए हैं, उसे जल्दी से लागू करेंगे, जितना संभव हो सके। जेलेंस्की ने 21 दिसंबर को अमेरिका का दौरा किया। यह रूस द्वारा 24 फरवरी को यूक्रेन पर चल रहे आक्रमण के बाद उनकी पहली विदेश यात्रा थी।

यात्रा के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने यूक्रेनी समकक्ष को सैन्य सहायता की पेशकश करने का वचन दिया। उन्होंने युद्धग्रस्त राष्ट्र के लिए 1.85 बिलियन डॉलर की सुरक्षा सहायता की की मंजूरी दी। पेंटागन की एक सूची के अनुसार बाइडेन द्वारा अनुमोदित हथियारों के पैकेज में सटीक हवाई युद्ध सामग्री भी शामिल है।

अमेरिकी मीडिया रिपोटरें के अनुसार, वे तथाकथित संयुक्त प्रत्यक्ष हमला युद्ध सामग्री हो सकते हैं, जो पंखों और एक सटीक मार्गदर्शन प्रणाली के अतिरिक्त बिना निर्देशित मूक बमों को स्मार्ट बमों में बदल देंगे। साथ ही पिछले सप्ताह सदन विनियोग समिति ने अतिरिक्त यूक्रेन पूरक विनियोग अधिनियम, 2023 जारी किया, जो यूक्रेन को आपातकालीन सहायता में 45 बिलियन डॉलर प्रदान करेगा। यह वित्तीय वर्ष 2023 के माध्यम से संघीय सरकार को वित्तपोषित करने के लिए 1.7 ट्रिलियन डॉलर सर्वग्राही व्यय बिल में निहित है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *