ट्रेन में मूंगफली बेचने वाले ने किया सबसे बड़ा घोटाला, जानें कौन थे अब्दुल करीम तेलगी और एक बार फिर क्यों हैं चर्चाओं में..?

ट्रेन में मूंगफली बेचने वाले ने किया सबसे बड़ा घोटाला, जानें कौन थे अब्दुल करीम तेलगी और एक बार फिर क्यों हैं चर्चाओं में..?

[ad_1]

बॉलीबुड मसाला। ट्रेन में मूंगफली बेचने वाले ने किया सबसे बड़ा घोटाला, नाम था अब्दुल करीम तेलगी। एक बार फिर चर्चाओं में है यह नाम और इसकी वजह है हंसल मेहता की नई वेब सीरीज। जी हां हंसल मेहता ने महीनों की खोजबीन के बाद अपनी नई सीरीज ‘स्कैम 2003’ के लिए एक नया चेहरा खोज निकाला है। ‘स्कैम 2003’ महाराष्ट्र के चर्चित स्टांप घोटाले पर आधारित है और ये सीरीज पत्रकार संजय सिंह की किताब ‘रिपोर्टर की डायरी’ में दर्ज किस्सों के हिसाब से बन रही है। अपने एलान के वक्त इस सीरीज का नाम था, ‘स्कैम 2003 द क्यूरियस केस ऑफ अब्दुल करीम तेलगी’। अब ये सीरीज ‘स्कैम 2003रू द तेलगी स्टोरी’ के नाम से जानी जाएगी। ये कहानी है उस कुख्यात अब्दुल करीम तेलगी की जिसने देश में फर्जी स्टाम्प पेपर आपूर्ति करने का पूरा नेटवर्क तैयार कर लिया था और करेंसी छापने वाली एक पुरानी प्रिटिंग मशीन को कबाड़ में खरीदकर अपना एक कारखाना भी महाराष्ट्र में लगा लिया था।

इस मामले की जांच के दौरान उस समय के एक सुपरस्टार की पत्नी और सूबे के एक कद्दावर नेता का नाम भी जांच में सामने आया था। ये नेता महाराष्ट्र की सत्ताशीन पार्टी में किसी न किसी तरह शामिल हो जाने के लिए जाना जाता है। कर्नाटक के खानापुर में पैदा हुए अब्दुल करीम तेलगी ने अपना शातिर दिमाग लगाकर जो ये अनोखा घोटाला किया था उसमें 20 हजार करोड़ रुपये का फर्जीवाड़ा पाया गया था। इस सीरीज को लिखने के लिए मराठी सिनेमा के चर्चित लेखक यज्ञोपवीत को साइन किया गया है। संजय सिंह भी लेखन टीम का हिस्सा रहेंगे। सीरीज का निर्देशन अब तुषार हीरानंदानी करेंगे।

सीरीज में तेलगी का रोल निभाने के रंगमंच कलाकार गगन देव रियार का नाम फाइनल किया गया है और उनका पहला लुक भी मंगलवार को जारी कर दिया गया। सीरीज के एलान के वक्त हंसल मेहता इसकी शूटिंग बीते साल ही शुरू करने वाले थे। तब उनका कहना था, ‘एक और घोटाले की कहानी दर्शकों के सामने लाने के लिए मैं अभी से बहुत उत्साहित हूं। देशवासियों की अतीत की इन आर्थिक अपराध कथाओं में बहुत दिलचस्पी है ये बात हर्षद मेहता पर बनी सीरीज से साबित हो चुकी है। अब हम सब मिलकर एक नई कहानी पर काम शुरू करने जा रहे हैं और मैं इस प्रोजेक्ट को लेकर बहुत उत्साहित हूं।’



[ad_2]

Source link

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *