नर्मदा जिले के केवडिया गांव में महसूस किए गए भूकंप के झटके, 3.1 मापी गई तीव्रता

नर्मदा जिले के केवडिया गांव में महसूस किए गए भूकंप के झटके, 3.1 मापी गई तीव्रता

[ad_1]

गुजरात। नर्मदा जिले के एक गांव केवडिया में भूकंप के झटके महसूस किए गए है, भूकंप की तीव्रता 3.1 मापी गई है। भूकंप के झटके हल्के होने की वजह से यहां पर जन- धन की किसी प्रकार की हानि होने की सूचना नहीं मिली है। अधिकारियों द्वारा बताया गया कि भूकंप के झटके बीते दिन की रात को महसूस किए गए थे, वहीं भूकंप का केंद्र केवडिया गांव से 12 किलोमीटर दूर पूर्व-दक्षिण पूर्व में बताया जा रहा है।

स्मारक के जनसंपर्क अधिकारी राहुल पटेल ने बताया कि भूकंप के झटकों से ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ को कोई नुकसान नहीं हुआ है। इसे इस तरह से बनाया गया है कि शक्तिशाली भूकंप और चक्रवात से भी इसे नुकसान नहीं हो। गांधीनगर स्थित भूकंप अनुसंधान संस्थान (आईएसआर) ने एक बयान में बताया कि भूकंप का केंद्र केवडिया से 12 किलोमीटर पूर्व-दक्षिण पूर्व में था।

आईएसआर ने कहा कि सोमवार की रात 10 बजकर सात मिनट पर 3.1 तीव्रता वाला भूकंप दर्ज किया गया, जिसका केंद्र दक्षिण गुजरात में केवड़िया से 12 किलोमीटर पूर्व-दक्षिण पूर्व (ईएसई) में 12.7 किलोमीटर की गहराई में था। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि भूकंप के कारण जान-माल के किसी प्रकार के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।



[ad_2]

Source link

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *