पीएम मोदी ने की मां हीराबेन के 100वें जन्मदिन पर उनसे मुलाकात, पैर धोकर लिया आशीर्वाद

पीएम मोदी ने की मां हीराबेन के 100वें जन्मदिन पर उनसे मुलाकात, पैर धोकर लिया आशीर्वाद

[ad_1]

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को गांधीनगर में अपनी मां हीराबेन मोदी से मुलाकात की और अपना 100वां जन्मदिन मनाया। पीएम सुबह तड़के अपनी मां के आवास पहुंचे और उनका आशीर्वाद लिया। ट्विटर पर शेयर की गई तस्वीरों में पीएम मोदी अपनी मां के बगल में फर्श पर बैठे और उनके साथ पूजा करते नजर आ रहे हैं। पीएम मोदी ने हीराबा को गुलाब की माला और शॉल पहनाई। फिर उन्होंने अपनी मां के पैर धोए, आरती की और उन्हें प्रसाद दिया। अन्य कार्यक्रमों के लिए घर से निकलने से पहले पीएम मोदी ने अपनी मां से बातचीत की। उनकी मुलाकात आधे घंटे से भी कम समय तक चली।

18 जून 1923 को जन्मी हीराबा आज अपने जीवन के 100वें वर्ष में प्रवेश कर चुकी हैं। वह अपने छोटे बेटे पंकज मोदी के साथ गांधीनगर में रहती हैं। मोदी परिवार ने उनके 100वें जन्मदिन के अवसर पर अहमदाबाद के जगन्नाथ मंदिर में श्भंडारोश् (सामुदायिक भोजन) का आयोजन किया है। वडनगर में, जो हीराबा का गृहनगर है, हाटकेश्वर महादेव मंदिर ने प्रधानमंत्री की मां की लंबी उम्र और स्वास्थ्य के लिए विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया है। कार्यक्रमों में भजन संध्या, शिव आराधना और सुंदरकांड पाठ शामिल होंगे। हाल ही में गांधीनगर के मेयर हितेश मकवाना ने घोषणा की थी कि शहर में एक सड़क का नाम प्रधानमंत्री की मां के नाम पर रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि रायसन पेट्रोल पंप से 80 मीटर लंबी सड़क का नाम श्पूज्य हीरा मार्गश् रखा जाएगा ताकि हीराबा का नाम हमेशा जीवित रहे और आने वाली पीढ़ियों को सेवा का पाठ पढ़ाया जा सके।

गुजरात के एक दिन के दौरे पर आए पीएम मोदी आज पावागढ़ मंदिर जाएंगे और बाद में आज वडोदरा में एक रैली को संबोधित करेंगे। सुबह 9रू15 बजे पीएम पावागढ़ पहाड़ी पर श्री कालिका माता के पुनर्विकसित मंदिर का दर्शन करेंगे और उद्घाटन करेंगे। बाद में 11रू30 बजे उनका विराट वन जाने का कार्यक्रम है। दोपहर 12रू30 बजे पीएम वडोदरा में गुजरात गौरव अभियान में भाग लेंगे, जहां वह 21,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी आखिरी बार मार्च 2022 में अपनी मां से मिलने गए थे।



[ad_2]

Source link

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *