बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन डेनमार्क में उत्तराखंड के लक्ष्य सेन ने बनाया दबदबा, क्वाटर फाइनल में होगी जापान से टक्कर

बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन डेनमार्क में उत्तराखंड के लक्ष्य सेन ने बनाया दबदबा, क्वाटर फाइनल में होगी जापान से टक्कर

देहरादून।  बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (BWF) डेनमार्क बैडमिंटन ओपन सुपर-750 में अल्मेाड़ा के युवा शटलर लक्ष्य सेन ने दबदबा बना लिया है। लक्ष्य मुकाबले के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। क्वार्टर फाइनल में उनकी टक्कर जापान के कोदई नारोका से होगी। उनकी उपलब्धि से जिले में खुशी की लहर है। वहीं खेल प्रेमियों ने लक्ष्य को आगे भी उमदा प्रदर्शन के लिए शुभकानाएं दी हैं।

18 से 23 अक्टूबर तक ओडेंस डेनमार्क में बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन की ओर से डेनमार्क बैडमिंटन ओपन सुपर-750 प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता में लक्ष्य ने पुरुष एकल के प्री-क्वार्टर फाइनल में भारत के ही एचएस प्रनोय को सीधे सेटों में 21-09 व 21-18 से हराया। इस जीत के साथ ही वह क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं।

इससे पूर्व पहले चक्र में लक्ष्य ने दुनिया के छठे नंबर के खिलाड़ी इंडोनेशिया के अंथोनी गिंटिंग को सीधे सेटों में 21-16 व 21-12 से आसानी से हरा दिया था। अब वह क्वार्टर फाइनल खेलने के लिए तैयार हैं। यहां उनका मुकाबला जापान के कोदई नारोका के साथ होगा। पुरुष एकल में लक्ष्य भारत के एकमात्र खिलाड़ी के रूप में मैदान में हैं। श्रीकांत भी प्री-क्वार्टर में हारकर बाहर हो चुके हैं। लक्ष्य अपने पिता व कोच डीके सेन  के नेतृत्व में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

उत्तरांचल राज्य बैडमिंटन संघ की अध्यक्ष डा. अलकनंदा अशोक, सचिव बीएस मनकोटी, पालिकाध्यक्ष प्रकाश जोशी, जिला बैडमिंटन संघ अध्यक्ष प्रशांत जोशी, उपाध्यक्ष प्रशासनिक गोकुल सिंह मेहता, उपाध्यक्ष राकेश जायसवाल, सचिव डा. संतोष बिष्ट, सह सचिव संजय नज्जोंन, कोषाध्यक्ष नंदन रावत, समन्वयक विजय प्रताप सिंह, डीके जोशी, सुरेश कर्नाटक, जगमोहन सिंह फर्त्याल, शेखर लखचोरा, हेम पांडे, राजू तिवारी, जग्गू वर्मा, डा. जेसी दुर्गापाल, जिला क्रीड़ा अधिकारी अरुण बंग्याल, स्मृति नगरकोटी आदि ने शुभकामनाएं दी हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *