भोपाल में न्यू ईयर की नाइट में शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर पुलिस ने की सख्त कार्रवाई करने की तैयारी

भोपाल में न्यू ईयर की नाइट में शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर पुलिस ने की सख्त कार्रवाई करने की तैयारी

भोपाल। राजधानी भोपाल में न्यू ईयर की नाइट में शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर पुलिस ने सख्त कार्रवाई करने की तैयारी कर ली है। शहर में 58 पॉइंट पर ब्रीद एनालाइजर से चैकिंग की जाएगी। शराब पीकर ड्राइव करते पकड़े जाने पर पुलिस सीधे वाहन जब्त करेगी।

भोपाल पुलिस 31 दिसंबर की रात 10 बजे के बाद 58 पॉइंट पर ब्रीथ एनालाइजर से चैकिंग करेगी। इसमें पुलिस और यातायात पुलिस दोनों के पॉइंट होंगे। यातायात पुलिस टीआई विशाल वर्मा ने बताया कि शराब पीकर ड्राइव करने वालों के सीधे वाहन जब्त किए जाएंगे, जो सीधे कोर्ट से ही छुड़वाए जा सकेंगे। इसमें न्यूनतम 10 हजार रुपए का जुर्माना देना होगा।

पुलिस ने न्यू ईयर पर हुड़दंग करने वालों को पकड़ने को पकड़ने के लिए पूरी तैयारी की है। इसके लिए 150 से ज्यादा जगह चैकिंग पॉइंट पर पुलिस कर्मी तैनात होंगे। इसके लिए करीब दो हजार पुलिस कर्मी तैनात किए जाएंगे। पुलिस हुड़दंग करने वालों को सीधे लॉकअप भेजेगी।

पुलिस ने शराब पीकर गाड़ी ना चलाने का संदेश देने के लिए शोले फिल्म के तीन कैरेकक्टर जय, वीरु और मौसी से संदेश भी दिया है। इसमें मौसी जय से कहती है कि नशे में वीरू के हाथ में गाड़ी मत देना जय। इस पर जय जवाब देता है जी मौसी जी। बता दें पुलिस ने नए साल के जश्न को लेकर वाहन निर्धारित पार्किंग स्थल पर पार्क करने, शराब पीकर वाहन न चलाने और स्टंट, रेसिंग न कर निर्धारित रफ्तार में वाहन चलाने की सलाह दी है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *