मोतीलाल ओसवाल फाइनैंशियल सर्विसेज ने किया ‘रिसर्च 360’ को लॉन्च

मोतीलाल ओसवाल फाइनैंशियल सर्विसेज ने किया ‘रिसर्च 360’ को लॉन्च

[ad_1]

मुंबई। मोतीलाल ओसवाल फाइनैंशियल सर्विसेज लिमिटेड (एमओएफएसएल) ने एक नये प्रकार का पहला वित्तीय बाजार शोध और विश्लेषण मंच ‘रिसर्च 360’ को लॉन्च करने की घोषणा की है। यह अनूठा मंच निवेशकों और व्यापारियों के लिए विस्तृत मौलिक और तकनीकी अनुसंधान के लिहाज से एक केंद्रीकृत सोर्स के रूप में कार्य करेगा जो इच्टिी, डेरिवेटिव, म्युचुअल फंड, थीम आधारित और मॉडल पोर्टफोलियो आदि जैसे विभिन्न क्षेत्रों में विवेकपूर्ण निवेश या व्यापारिक निर्णय लेने में मदद करेगा। रिसर्च 360 एप निवेशकों की डीआईवाय श्रेणी के साथ-साथ रेडीमेड शोध समाधानों की तलाश करने वाले निवेशकों के लिए एक उत्कृष्ट और अनूठा प्रस्ताव है। ‘रिसर्च 360’ का लॉन्च वित्त वर्ष 23 में डिजिटल प्रॉडक्ट्स पोर्टफोलियो के विस्तार का एक हिस्सा है।

रिसर्च 360 प्लेटफॉर्म में मुख्य निवेशक पोर्टफोलियो जैसी अनूठी विशेषताएं हैं, जिससे नौसिखिए निवेशक स्टॉक पोर्टफोलियो बनाने के शिल्प को समझ सकते हैं। टेक्नो-फंडा स्कैनर्स परिपच् निवेशकों को एक मेन्यू में कीमत, वॉल्यूम, फंडामेंटल जैसे तकनीकी संकेतकों आदि से संबंधित 200 से अधिक स्कैन का लाभ देता है। यह एप एसडब्ल्यूओटी एनालिसिस, कम्पेयरिंग स्टॉक्स, एफएंडओ एनालिटिक्स, एमओ इंस्टीट्यूशनल इच्टिीज रिसर्च रिपोर्ट्स और एसे इनवेस्टर्स पोर्टफोलियो जैसी अन्य प्रमुख विशेषताएं भी प्रदान करता है।

इस उत्पाद के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए मोतीलाल ओसवाल फाइनैंशियल सर्विसेज लिमिटेड के ब्रोकिंग एंड डिस्ट्रीब्यूशन के सीईओ अजय मेनन ने कहा, खुदरा निवेशक इच्टिी बाजारों की ओर आकर्षित हो रहे हैं। गत 31 मार्च 2022 तक भारत में सक्रिय डीमैट खातों की संख्या 8.97 करोड़ थी जो वित्त वर्ष 2022 में 63 फीसदी की वृद्धि दर्शाती है। हमें लगता है कि पूंजी बाजार में निवेश किसी एक द्वारा चुने गए निवेश के बारे में विस्तृत शोध के बाद किया जाना चाहिए। मोतीलाल ओसवाल 35 से अधिक वर्षों से इच्टिी बाजारों में हैं और उन्होंने हमारे शोध क्षेत्र तक सभी निवेशकों को पहुंच प्रदान करने के बारे में सोचा, भले ही वह हमारे ग्राहक हों या नहीं। हमारी नवीनतम पेशकश, रिसर्च 360 सभी निवेशकों को मोतीलाल ओसवाल के पुरस्कार विजेता शोध तक पहुंच प्रदान करेगी और उन्हें निवेश संबंधी निर्णय लेने में मदद करेगी।’’

मेनन ने कहा, साल दर साल 44 प्रतिशत की कुल खुदरा ग्राहक वृद्धि के साथ, बीएंडडी व्यवसाय अपने खुदरा ग्राहक आधार को बढ़ाने के लिए प्रयासरत है। एक ग्राहक केंद्रित संगठन के रूप में, हम अपने फिजिटल (फिजिकल औऱ डिजिटल) वादे को आगे बढ़ाने के लिए अपनी तकनीकों को लगातार बढ़ा रहे हैं। कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने के हमारे लक्ष्य के साथ-साथ, हम एमओएफएसएल के साथ हाथ मिलाने के लिए कई व्यक्तिगत ब्रोकरों की भारी दिलचस्पी भी देख रहे हैं।’’

रिसर्च 360 प्रत्येक निवेशकों और व्यापारियों के अनुसंधान के लिए एक मंच के रूप में कार्य करेगा। इस प्लेटफॉर्म को इस तरह से विकसित किया गया है कि यह कई स्रोतों से डेटा सोर्सिंग की कंपनी की सदस्यता लागत को कम करेगा।
रिसर्च 360 एप्लिकेशन एंड्रॉएड उपकरणों के लिए गूगल प्ले स्टोर और एपल उपकरणों के लिए एप स्टोर दोनों पर आसानी से उपलब्ध है। वर्तमान में विस्तृत शोध रिपोर्ट सेवाएं नि:शुल्क हैं, हालांकि आने वाले महीनों में हम प्रीमियम सदस्यता मॉडल पर ले जाने की योजना बना रहे हैं।

मोतीलाल ओसवाल के रिटेल ब्रोकिंग एंड डिस्ट्रीब्यूशन बिजनेस के वित्तीय उत्पाद वितरण एयूएम (प्रबंधनाधीन संपत्ति) में सालाना आधार पर 31 फीसदी की तेजी देखी गई और यह बढक़र 16,764 करोड़ रुपये हो गया, वहीं वित्त वर्ष 22 में डीपी एयूएम में सालाना आधार पर 34 प्रतिशत की वृद्धि हुई। उद्योग में उच्चतम एआरपीयू (प्रति यूनिट औसत राजस्व) में से एक के साथ बीएंडडी व्यवसाय ने वित्त वर्ष 2022 में अब तक का सबसे अधिक वार्षिक दैनिक टर्न ओवर, वार्षिक राजस्व और लाभ दर्ज किया।



[ad_2]

Source link

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *