हम उसके बिना भारत के बारे में नहीं सोच सकते’, कपिल देव ने की इस खिलाड़ी की तारीफ

हम उसके बिना भारत के बारे में नहीं सोच सकते’, कपिल देव ने की इस खिलाड़ी की तारीफ

नई दिल्‍ली।  भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने भारत टीम के मध्यक्रम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की तारीफ की है। उन्होंने जोर देकर कहा कि सूर्यकुमार के प्रदर्शन ने लोगों को उनके और उनके खेल के बारे में बात करने के लिए मजबूर किया। पिछले एक साल में सूर्यकुमार भारत की सीमित ओवरों की प्रणाली का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गए हैं। उन्होंने कहा, हम उसके बिना भारतीय टीम के बारे में सोच भी नहीं सकते।

कपिल देव ने कहा, किसी ने कभी नहीं सोचा था कि यादव भविष्य में एक प्रभावशाली खिलाड़ी होंगे, लेकिन उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से शानदार प्रदर्शन किया और दुनिया को उनके बारे में बात करने के लिए मजबूर किया। अब हम उसके बिना भारत के बारे में नहीं सोच सकते। विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल के साथ टीम में सूर्यकुमार जैसा बल्लेबाज होने से टीम अपने आप मजबूत हो जाती है।

पिछले हफ्ते घोषित आईसीसी रैंकिंग के अनुसार सूर्यकुमार टी20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान के ठीक नीचे दूसरे स्थान पर हैं। शीर्ष 20 में अन्य उल्लेखनीय भारतीय नाम कप्तान रोहित शर्मा (16), केएल राहुल (13), और विराट कोहली (15) हैं। भारतीय खिलाड़ियों में सूर्यकुमार यादव वर्तमान में सर्वोच्च स्थान पर हैं। इस 32 वर्षीय की टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि वह मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ सस्ते में आउट हो गए। हालांकि विराट कोहली के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने आखिरी गेंद पर चार विकेट से मैच जीत लिया। भारत का अगला मुकाबला 27 अक्टूबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में नीदरलैंड से होगा जिसमें वह छाप छोड़ना चाहेंगे।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *