टाटा मोटर्स ने अल्ट्रोज आईसीएनजी की लॉन्चिंग के साथ सीएनजी के बाजार में नई क्रांति का किया आगाज

टाटा मोटर्स ने अल्ट्रोज आईसीएनजी की लॉन्चिंग के साथ सीएनजी के बाजार में नई क्रांति का किया आगाज

देहरादून। प्रीमियम हैच अब नए एडवांस फीचर्स और भारत की पहली ट्विन सिलिंडर टेक्नोलॉजी के साथ आती है, जिसमें सामान रखने के लिये पर्याप्त जगह है।

मॉडल

xxxxxx जून 2023 भारत के प्रमुख ऑटोमोबाइल निर्माता, टाटा मोटर्स ने आज अस्ट्रोज सीएनजी को लॉन्च किया, जिसे भारत की पहली ट्विन सिलिंडर टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया गया है। कार को 7.55 लाख रुपये के शुरुआती (ऑलइंडिया- एक्स शोरूम प्राइज) दाम पर लॉन्च किया गया। टाटा मोटर्स ने इंडस्ट्री की पहली सीएनजी टेक्नोलॉजी विकसित की है। कंपनी की कार अल्ट्रोज आईसीएनजी में सामान रखने की जगह से कोई समझौता नहीं किया गया है। यह कार बेस्ट फीचर्स के साथ लैस होकर आती है, जिसमें उपभोक्ताओं को प्रीमियम हैचबैक की लक्जरी और पूरा आराम मिलना सुनिश्चित होता है।

शुरुआती दाम (आल इंडिया एक्स शोरूम)

टाटा अल्ट्रोज आईसीएनजी एक्सई

7,55,400

(टाटा अल्ट्रोज आईसीएनजी एक्सएम +

8,40,400

टाटा अल्ट्रोज आईसीएनजी एक्सएम + (एस)

8,84,900

टाटा अल्ट्रोज आईसीएनजी एक्सजेंड

9,52,900

टाटा अल्ट्रोज आईसीएनजी एक्सजेड (एस)

टाटा अल्ट्रोज आईसीएनजी एक्सजेड+ओ (एस)

10,54,990

अल्ट्रोज आईसीएनजी को कई आधुनिक फीचर्स के साथ पेश किया गया है। इसमें बॉयम अस्सिटेड इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर और एयर प्यूरिफायर शामिल हैं। टियागो और टिगोर की सफलता के बाद अल्ट्रोज आईसीएनजी कंपनी की तीसरी ऐसी सीएनजी गाड़ी है, जो उपभोक्ताओं को केवल पर्सनल सेग्मेंट में ऑफर की जा रही है। कंपनी के इस कैंपेन में अल्ट्रोज आईसीएनजी की खूबियों के बारे में उपभोक्ताओं को बताया गया है।

राघव ओवरॉय ने लॉन्च के अवसर पर कहा, “ज्यादातर उपभोक्ता अब वैकल्पिक ईंधन से चलने वाली गाड़ियों की तलाश कर रहे हैं। इसके साथ ही वह ऐसी कार चाहते हैं, जो ईंधन की खपत में किफायती हो और इसके साथ ही उसे चलाने से प्रदूषण भी नहीं हो। एक ईंधन के तौर पर सीएनजी की बड़े पैमाने पर उपलब्धता और सीएनजी तक लोगों की पहुंच से अब इसे काफी संख्या में उपभोक्ता अपनाने लगे है। हालांकि सीएनजी गाड़ियों की विकल्प अपनाने से कई बेहतरीन फीचर्स के मामले में समझौता करना पड़ता है और इन गाड़ियों में सामान रखने की ज्यादा जगह नहीं मिलती। जनवरी 2022 में उपभोक्ताओं की पहली मुश्किल को दूर करने के लिए टियागो और टिगोर में एडवांस्ड आईसीएनजी टेक्नोलॉजी लॉन्च की, जिसमें शानदार परफॉर्मेंस के साथ बेहतरीन फीचर्स का संयोजन किया गया था। आज हम नई अल्ट्रोज टाटा आईसीएनजी को लॉन्च कर काफी उत्साहित हैं। यह यात्रियों की सामान रखने की जगह की चिंता की मुश्किल को सुलझाते हुए सीएनजी मार्केट को फिर से पारिभाषित करेगी।”

उन्होंने कहा, “अल्ट्रोज आईसीएनजी की लॉन्चिंग उपभोक्ताओं की जरूरतों की गहन समझ और हमारी इंजीनियरिंग प्रतिभा का परिणाम है। ट्विन-सिलिंडर सीएनजी टेक्नोलॉजी और ऐडवांस फीचर्स के साथ हम निजी उपयोग के लिए गाड़ियां खरीदने वाले बहुत से लोगों को आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं कि वह सीएनजी गाड़ियों के लिए हमारी कंपनी की कारों को खरीदने पर गंभीरता से विचार करें। हमारी मल्टी पावर ट्रेन स्ट्रेटिजी के साथ अल्ट्रोज पोर्टफोलियो में पेट्रोल, डीजल आईटर्बो और आईसीएनजी की बहुत सी गाड़ियां शामिल हैं। इसके साथ ही हम अपने उपभोक्ताओं को ढेरों विकल्प दे रहे हैं कि वह अपनी पसंदीदा गाड़ी का चयन कर सकें। अल्ट्रोज आईसीएनजी हमारी विस्तृत नई फॉरएवर रेंज को बढ़ावा देगी और पैसेंजर कारों में अपने विकास की रफ्तार को लगातार बनाए रखेगी।”

अल्ट्रोज आईसीएनजी को छह वैरिएंट्स में पेश किया गया है, जिसमें एक्सई, एक्सएम + एक्सएम + (एस), एक्सजेड, एक्सजेड+(एस), एक्सजेड+ओ(एस) शामिल हैं। यह कार चार रंगों, ओपेरा ब्लू डाउनटाउन रेड, ऑर्केड ग्रे और ऐवेन्यू बाइट जैसे रंगों में मिल रही है। अल्ट्रोज आईसीएनजी स्वामित्व की कुल लागत को कम करती है। इस गाड़ी की खरीद पर 3 साल या 100000 किमी की स्टैंडर्ड वॉरंटी मिलती है।

अल्ट्रोज आईसीएनजी के विषय में

• अल्ट्रोज पोर्टफोलियो की सभी गाड़ियों का निर्माण एएलएफए / अल्फा (फुर्तीलापन, हल्का, लचीला और आधुनिक) आर्किटेक्टर के सिद्धांत पर किया गया है। • इसमें अल्ट्रा हाई स्ट्रेंथ वाली मजबूत स्टील का प्रयोग कर कार के बॉडी स्ट्रक्चर को फिर से आकार दिया गया है, जिससे कार में ज्यादा दमदार एवं मजबूत हो गई है। अल्ट्रोज आईसीएनजी में सुरक्षा को अन्य बेहतरीन फीचर्स के साथ बढ़ाया गया है, जैसे कि ईंधन भरते समय कार को बंद रखने के लिये एक माइक्रो-स्विच

• थर्मल इंसिडेंट प्रोटेक्शन इंजन में होने वाली सीएनजी की सप्लाई को बंद कर देती है और सुरक्षा के उपाय के रूप में वातावरण में गैस छोड़ती है। सामान रखने की जगह के पीछे धर्मल ट्विन सिलिंडर्स एक सुरक्षित समाधान उपभोक्ताओं को ऑफर करते हैं। कार के लोड फ्लोर के नीचे वॉल्व और पाइप संभावित नुकसान के जोखिम को कम से कम करते हैं। इसके अलावा अल्ट्रोज आईसीएनजी का मजबूत बॉडी स्ट्रक्चर और सीएनजी टैंक के लिए 6 पॉइंट का माउंटिंग सिस्टम कार की पिछली जगह को हादसे की स्थिति में सुरक्षित रखता है।

• अल्ट्रोज आईसीएनजी को कई नए फीचर्स के साथ पेश किया गया है, जिसमें वॉयस असिस्टेड इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर और एयर प्यूरिफायर शामिल है।

• यह कई प्रीमियम फीचर्स जैसे प्रोजेक्टर हैडलैप्स, एलईडी डीआरएल आर 16 डायमंड कट अलॉय व्हील्स, हरमन टीएम का 8 स्पीकर टचस्क्रीन इंफोटमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो TIM और ऐपल कारप्ले टीएम कनेक्टिविटी, प्रीमियम लेदर की सीटें, पूरी तरह ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रीयर एसी वेंट्स, पूरी तरह एडजस्ट की जाने वाली ड्राइवर सीट के साथ कई अन्य फीचर्स शामिल हैं।

• इसके अलावा ट्विन सिलिंडर्स का स्मार्ट प्लेसमेंट गुरुवात्कर्षण केंद्र को कम करता है, जिससे ज्यादा सुविधाजनक ढंग से सुरक्षित ड्राइविंग की जा सकती है। कार में सामान रखने की जगह के पीछे टिवन सिलिंडर्स का स्मार्ट प्लेसमेंट किया गया है, जो इसमें आईसीई की कारों की तरह सामान रखने की काफी जगह देते हैं। अल्ट्रोज आईसीएनजी को इंडस्ट्री की पहली एडवांस्ड सिंगल ईसीयू से लैस किया गया है। सीएनजी मोड में इसमें डायरेक्ट स्टार्ट का फीचर भी दिया गया है।

• सिंगल ईसीयू में पेट्रोल और सीएनजी मोड में बेहद आसानी से शिफ्ट किया जा सकता है। इसमें गाड़ी में बैठे यात्रियों को किसी तरह के हिचकोले नहीं लगते। सीएनजी मोड में डायरेक्ट स्टार्ट होने से उपभोक्ताओं को ड्राइविंग के दौरान इसके सीएनजी मोड में कार को स्विच करने की चिंता नहीं रहती। कार में अल्ट्रोज आईसीएनजी 1.2 लीटर के दमदार रेवोट्रॉन इंजन के साथ गजब की अविश्वसनीय परफॉर्मेंस देती है।

• अल्ट्रोज कार की एडवांस आईसीएनजी टेक्नोलॉजी 73.5 पीएस@6000 का आरपीएम और 103 एनएम @ 3500 आरपीएम का टोर्क देती है

अल्ट्रोज आईसीएनजी की कारों के संबंध में और अधिक जानने के लिए कृपया प्रॉडक्ट नोट को देखें या https://cars.tatamotors.com/cars/altroz/icng को विजिट करें।

Media Contact Information: Tata Motors Corporate Communications: +91 22-66657613 /indiacorpcomm@tatamotors.com.

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