मनीष सिसोदिया गिरफ्तार होने वाले हैं…केजरीवाल को क्‍यों यह आशंका..? आप सांसद संजय सिंह ने बताई वजह

मनीष सिसोदिया गिरफ्तार होने वाले हैं…केजरीवाल को क्‍यों यह आशंका..? आप सांसद संजय सिंह ने बताई वजह

[ad_1]

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तरह उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के गिरफ्तार होने की आशंका जाहिर की है। उन्‍होंने कहा है कि सिसोदिया को फर्जी मामले में शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा। इसके बाद दिल्‍ली की सियासत गरमा गई। न्‍यूज चौनलों पर इसे लेकर डिबेट शुरू हो गई। ऐसी ही एक डिबेट में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह और बीजेपी नेता मनोज तिवारी पहुंचे थे। इसमें संजय सिंह ने बताया कि केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया के गिरफ्तार होने की आशंका क्‍यों जताई है।

गुरुवार को केजरीवाल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उन्‍हें कुछ माह पहले विश्वसनीय सूत्रों से पता चल गया था कि सत्येंद्र जैन को एक फर्जी मामले में गिरफ्तार किया जाने वाला है। अब उन्‍हें पता चला है कि एक अन्य फर्जी मामले में सिसोदिया को भी अगले कुछ दिनों में गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए कहा, मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करता हूं कि आम आदमी पार्टी के सभी विधायकों को एक साथ गिरफ्तार किया जाए। उन्हें एक के बाद एक गिरफ्तार करने से चल रहे अच्छे काम रुक जाएंगे। उन्हें एकसाथ गिरफ्तार कीजिए, ताकि बाद में (रिहा होने पर) हम अच्छे काम आगे बढ़ा सकें।

सीएम केजरीवाल की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के बाद हल्‍ला मच गया। न्‍यूज चौनलों पर इस मसले को लेकर डिबेट शुरू हो गई। ऐसी ही एक डिबेट में आप सांसद संजय सिंह पहुंचे थे। केजरीवाल ने ऐसा क्‍यों कहा, संजय सिंह ने उस आधार का कारण बताया। संजय सिंह ने सत्‍येंद्र जैन का जिक्र करते हुए कहा कि उन्‍हें प्रवर्तन निदेशालय ने जेल में डाल दिया। उनके खिलाफ सर्विसेज का एक भ्रष्‍टाचार का आरोप लगाकर सीबीआई ने 5 साल तक मुकदमा चलाया। 5 साल तक जांच करने के बाद सीबीआई ने कह दिया कि सत्‍येंद्र जैन के खिलाफ कोई साक्ष्‍य नहीं हैं।
आप सासंद ने कहा कि ईडी ने 8 साल पुराने मामले में 7 बार जैन को अपने पास बुलाकर पूछताछ की। लेकिन, जैन को कभी गिरफ्तार करने की जरूरत नहीं पड़ी। हालांकि, जब जैन को हिमाचल प्रदेश का चुनाव इंचार्ज बनाया गया तो उसके पहले उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया।

मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने की बात क्‍यों कही?
संजय सिंह ने कहा कि केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने की बात क्‍यों कही, यह समझना जरूरी है। वह बोले कि मनीष सिसोदिया वो शख्‍स हैं जिन्‍होंने शिक्षा मंत्री के तौर पर अतुलनीय काम करके पूरे देश में नाम रोशन किया है। दिल्‍ली के 18 लाख बच्‍चों को अच्‍छी शिक्षा का हक दिया। स्‍कूल में कमरे बनाने को लेकर भ्रष्‍टाचार के आरोप के संदर्भ में संजय सिंह बोले कि वह जानना चाहेंगे कि हिंदुस्‍तान के किस प्रदेश में ऐसा स्‍कूल बना है जहां भ्रष्‍टाचार से एयर कंडीशन कमरे बच्‍चों के लिए बनाए गए। जहां भ्रष्‍टाचार के पैसे से स्‍कूलों में हॉकी के ग्राउंड बनाए गए। स्‍वीमिंग पूल बनाए गए। उन्‍होंने दावा किया कि दुनिया के तमाम प्रतिनिधि आते हैं तो वे केजरीवाल और सिसोदिया के बनाए स्‍कूलों को देखने की इच्‍छा जाहिर करते हैं। दिल्‍ली के अंदर केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने इस तरह की क्रांति की है। उन्‍होंने बताया कि जब उन्‍होंने दिल्‍ली की कमान संभाली थी तब सरकारी स्‍कूलों में मकड़ी के जाले लगे थे। बच्‍चे टाटपट्टी पर बैठकर पढ़ते थे। बच्चियों के लिए टॉयलट का इंतजाम नहीं था। आज उन्‍हीं जगह बच्‍चों की पढ़ाई के लिए एयर कंडीशनर कमरे बने हैं।

संजय सिंह ने दो जुलाई, 2019 को की गई उस कंप्‍लेंट को भी दिखाया जिसके आधार पर सिसोदिया पर भ्रष्‍टाचार का आरोप लगाया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि तीन साल तक भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) इसे लेकर सोती रही। सिसोदिया के खिलाफ बीजेपी के दो नेताओं ने यह शिकायत की थी। इसमें आरोप लगाया गया है कि स्‍कूल के कमरों और भवनों के निर्माण में भ्रष्‍टाचार हुआ है। तीन साल तक सोती रही एसीबी को पीएम मोदी ने झकझोर कर जगाया कि जागो-जागो वक्‍त आ गया है। सत्‍येंद्र की गिरफ्तारी हुई है अब सिसोदिया को भी जेल में डालना है।



[ad_2]

Source link

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *